Thursday, March 4, 2021
Home Blogging How to access blocked sites in India in Hindi?

How to access blocked sites in India in Hindi?

How to access blocked sites in India in Hindi?


1) समझिए कि ये स्टंट कब काम करेगा। इस बंद मौके पर कि आप जिस वेबपृष्ठ को प्राप्त करने का प्रयास कर रहे हैं, वह आपके पीसी पर स्पष्ट रूप से अवरुद्ध है, आपके पास साइट के बहुमुखी अनुकूलन, आईपी पते या Google अनुवाद का उपयोग करके इसे प्राप्त करने का विकल्प हो सकता है। इस अवसर पर, आप उन साइटों को प्राप्त नहीं कर सकते जो आपके इंटरनेट एसोसिएशन में बाधा हैं, फिर भी, आपको वीपीएन का उपयोग करना होगा।
  • वीपीएन को चेक या नियंत्रित पीसी (जैसे, लाइब्रेरी, स्कूल, या वर्क मशीन) पर पेश करना कठिन हो सकता है; इस बात के बावजूद कि आप काम के लिए एक पीसी का उपयोग करते हैं, आपके पास अपने दूरस्थ रिमोट सिस्टम पर वीपीएन को पेश करने का विकल्प होना चाहिए।

2) साइट के बहुमुखी रूप का उपयोग करने के लिए एक छुरा लें। कई साइटों, उदाहरण के लिए, फेसबुक और YouTube में बहुमुखी विकल्प हैं, जिन्हें “m” कंपोज करके देखा जा सकता है। “www।” के बीच में साइट के स्थान और साइट के नाम का क्षेत्र। कई अवरुद्ध व्यवस्थापन अवरुद्ध स्थानों की पोर्टेबल प्रस्तुतिकरण का प्रतिनिधित्व नहीं करते हैं।

  • उदाहरण के लिए, आपको अपने प्रोग्राम में “https://www.m.facebook.com/” पर जाकर फेसबुक की पोर्टेबल प्रस्तुति मिल जाएगी।

साइट के IP पते की खोज उसके मानक स्थान के बजाय। आप किसी महत्वपूर्ण पीसी स्टेज पर किसी साइट का आईपी पता, जो उसका क्रूड न्यूमेरिकल लोकेशन है, खोज सकते हैं, जिसके बाद आप प्रोग्राम के यूआरएल बार में आईपी एड्रेस दर्ज कर सकते हैं। “https://www.google.com/”)।

यह सभी साइटों के लिए काम नहीं करेगा; कुछ प्रशासन अपने आईपी स्थानों को छुपाते हैं, और अन्य अलग-अलग आईपी टेंड का उपयोग करते हैं, जो आमतौर पर भरोसेमंद नहीं होते हैं।

उस स्थिति में जब आप पीसी पर कमांड प्रॉम्प्ट (विंडोज) या टर्मिनल (मैक) पर नहीं पहुंचते हैं, जिस पर लोकेशन ब्लॉक की जाती हैं, आप आईपी पते की खोज के लिए एक अनहेल्दी सिस्टम पर पीसी का उपयोग कर सकते हैं और बाद में बस अपने स्थान का उपयोग करें। सीमित पीसी।

ओवरसाइट के पास सभी राष्ट्रों में न केवल उत्तरोत्तर गंभीर होने के सभी संकेत हैं, जिन्हें हम आम तौर पर अत्याचारी (ईरान, उत्तर कोरिया, चीन, रूस, और इसी तरह) के रूप में देखते हैं, हालांकि पश्चिमी लोगों में भी। यह दुनिया भर के ग्राहकों के लिए अभूतपूर्व नहीं है कि वे अपनी पसंदीदा संपत्ति पाने के लिए खुद को अक्षम कर सकें।

यह इस आधार पर होता है कि:

कुछ सरकारों को निवासियों को राजनीतिक या संभावित वित्तीय कारणों से कुछ राष्ट्रों से संपत्ति प्राप्त करने की आवश्यकता नहीं है। उदाहरण के लिए – चीन का महान फ़ायरवॉल;

कुछ संगठन प्रतिनिधियों को काम पर ध्यान केंद्रित करने के लिए इंटरनेट का उपयोग सीमित करते हैं;

माता-पिता के नियंत्रण के कुछ लाभ हैं जो कुछ आयु समारोहों के लिए बिंदु तक पहुंच को तोड़ते हैं।

किसी भी मामले में, किसी भी बाधा के आसपास लगातार तरीके होते हैं। यह पोस्ट सबसे व्यापक रूप से मान्यता प्राप्त, शक्तिशाली, और वैध तरीकों के आसपास केंद्र है कि अवरुद्ध साइटों के लिए प्रवेश कैसे प्राप्त करें।

किसी साइट का प्रवेश सीमित हो गया

इस घटना में कि आप समझते हैं कि आप अपनी पसंदीदा साइट पर किसी भी समय नहीं जा सकते हैं, यह आदर्श होगा यदि आप अपनी भावनाओं को नियंत्रित करते हैं और यह पता लगाने का प्रयास करते हैं कि वास्तव में क्या सही है।

शुरू करने के लिए, सहायता के लिए एक अपटाइम पता को संबोधित करें और जांचें कि साइट नीचे या ऊपर है या नहीं।

इस घटना में कि यह नीचे है, यह विशेष मुद्दों का प्रबंधन कर सकता है, और यह दो या तीन दिनों में वित्तीय रूप से ठीक हो जाएगा।

इस बंद मौके पर कि प्रशासन छुट्टी का अंतर नहीं कर रहा है, सभी संभावना में, साइट संगठन या आपके प्रशासन / संगठन ने हाल ही में इस तक पहुंच को बाधित किया है।

अपने साथियों, साझेदारों, और साझेदारों से पूछें: इस बंद मौके पर कि वे साइटों से नहीं मिल सकते हैं, और आपके संघ के बाहर के ग्राहक, यह कॉर्पोरेट नियंत्रण के कारण होना चाहिए।

इस घटना में कि आपके पास विभिन्न देशों के साथी हैं, उनसे भी पूछें। इस घटना में कि आपके राष्ट्र में रहने वाले ग्राहक इसे नहीं खोल सकते हैं, और विदेश से ग्राहक, सभी संभावना में, यह आपके मूल राष्ट्र या मेजबान राष्ट्र की विधायिका द्वारा बाधा है।

साइट्स को कैसे और क्यों ब्लॉक किया जा रहा है

Geoblocking

यह संभवतः इंटरनेट के अवसर के लिए सबसे बड़ा खतरा है, क्योंकि विशिष्ट देशों के ग्राहकों को अवरुद्ध करना उत्तरोत्तर सामान्य है।

यह एक ऐसी पद्धति है जिसका उपयोग ग्राहकों की भौगोलिक क्षेत्र पर निर्भर इंटरनेट सामग्री तक पहुंच को बाधित करने के लिए किया जाता है।

सरकारें, संगठन और साइटें जियोलोकेशन विधियों को लागू करती हैं, जो उन्हें आईपी-एड्रेस, एसोसिएशन की देरी, और इसके बाद से क्लाइंट के क्षेत्र को चिह्नित करने में सहायता करती हैं।

http://feeds.feedburner.com/ArtistogramDesigningAnimationOnlineLearningSiteArtistogram
namanmahajanhttp://artistogram.in
I am a Multimedia artist, I am born and based on Dewas (M.P), I am working as a freelancer with various brands and different country. My expertise are Graphics designing, motion graphics, 2d/3d animation, advertising videos, cartoons designing, all types of packaging and branding designing, digital marketing, SEO, design website and app Developments etc...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular